कन्हैया पर हमला सुनियोजित साजिश का परिणाम: एआईएसएफ़ राष्ट्रीय परिषद

Kanhaiya-JNU-PTI

नई दिल्ली,24 अप्रैल 2016

आँल इन्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) की राष्ट्रीय परिषद मुम्बई में कन्हैया पर हुए हमले की घोर निन्दा की और ऐसी कार्रवाईयों को कायराना एवं साजिशन करार देती है।

ज्ञात हो कि कन्हैया 24 अप्रैल की सुबह मुम्बई के कार्यक्रम के बाद पुणे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जेट एयरवेज की फ्लाइट से पुणे जा रहे थे। फ्लाइट में कन्हैया के साथ संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वलीउल्ला कादरी, जेएनयू सचिव अरुण उरांव एवं निशांत अपनी-अपनी सीटों पर ज्यों ही बैठे थे कि कन्हैया के सीट के बगल में बैठे मानस नामक व्यक्ति ने अचानक कन्हैया पर हमला कर दिया और गला घोंटने का प्रयास किया।

चूंकि मानस कई लोगों के साथ फ्लाइट में था और उसने यह हमला किया जिससे यह जाहिर होता है कि उसकी यह हरकत सुनियोजित साजिश का परिणाम है और संघी गिरोह की उन धमकियों की हीं देन है जिसमें उन लोगों ने कन्हैया को मुम्बई और पुणे में नहीं घुसने देने का ऐलान किया था। कन्हैया ने रुकावट डालने की उनकी हर कोशिश के बावजूद मुम्बई में कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कार्यक्रम सफल रहा तो उन्होंने इस बहाने फ्लाइट को हीं बिलम्ब कर पुणे के कार्यक्रम को बाधित करने का प्रयास किया।

AISF फ्लाइट कंपनी एवं प्रशासन के उस फैसले को विद्वेषपूर्ण और साजिशन कहती है जिसमें उन हमलावरों के साथ कन्हैया को भी फ्लाइट से उतार दिया गया।

विश्वजीत कुमार
महासचिव
AISF

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *